अब व्हाट्सएप पर भी इंस्टाग्राम जैसा डबल टैप फीचर मिलेगा



दोस्तों आजका हमारा यह आर्टिकल आपके लिए ख़ास हैं क्योकि आज हम WhatsApp यूजर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आये हैं। अब WhatsApp पर मिलेगा Instagram जैसा डबल टैप फीचर, जी हाँ दोस्तों  वाट्सऐप का यह फीचर यूजर्स के स्टेटस को फिर से दोबारा शेयर करने की आजादी देगा। यूजर्स फोटो और वीडियो स्टेटस को रिशेयर कर पाएंगे। वाट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर्स लाते रहता है। मेटा के फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram की तरह ही यूजर्स अपने पसंदीदा स्टेटस को दोबारा शेयर कर पाएंगे। वॉट्सऐप के इस नए फीचर के बारें में विस्तार से जानने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Whatsapp Voice Typing in Hindi

WhatsApp पर मिलेगा Instagram जैसा फीचर

आज के समय में हर कोई WhatsApp का इस्तेमाल कर रहा हैं। कंपनी यूजर्स की आसानी के लिए इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप को लगातार अपडेट करती रहती है, अब एक नया फीचर ऐप को मजेदार बनाने के लिए आ रहा है. यह इंस्टाग्राम के डबल टैप फीचर की तरह काम करेगा.। मेटा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल आसान बनाने के लिए नए फीचर्स लाता है, जैसे कि कभी प्रोफाइल फोटो को सिक्योर रखने के मकसद से अपडेट तो कभी स्टेटस लगाने से जुड़ी सुविधाएं भी प्रदान की जाती है। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है।

WhatsApp पर मिलेगा Instagram जैसा फीचर

Whatsapp Channel कैसे बनाएं

Meta AI का नया फीचर

दोस्तों हम आपको बतादें कि वॉट्सऐप के लिए नया फीचर एंड्रॉयड ऐप के लिए लाया जा रहा है. वाबीटाइंफो के मुताबिक, इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा 2.24.16.7 वर्जन पर देखा गया है। ये फीचर्स Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए टेस्ट किए जा रहे हैं। इसके अलावा वाट्सऐप यूजर्स के लिए Meta AI मॉडल भी टेस्ट किया जा रहा है। कंपनी ने हाल ही में सबसे एडवांस AI मॉडल की घोषणा की है। साथ ही यह फीचर यूजर्स को ऐप के जरिए बिना इंटरनेट के फोटो, वीडियो या फिर कोई और डॉक्यूमेंट शेयर करने की आजादी देगा। यह फीचर Apple के डिवाइस में इस्तेमाल होने वाले Airdrop फीचर की तरह काम करेगा।

Instagram का password कैसे चेंज करें?

WhatsApp पर डबल टैप फीचर

वाट्सऐप का यह नया फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है। इस फीचर के साथ यूजर्स को ऐप में स्टेटस रिशेयर करने के लिए एक क्विक शॉर्टकट बटन मिलेगा। स्टेटस को रिशेयर करते समय यूजर्स के पास इमोजी और पोस्ट अपडेट करने का भी ऑप्शन मिल सकता है। यह इंस्टाग्राम के डबल टैप फीचर की तरह काम करेगा. जब आप इंस्टाग्राम पर डबल टैप करते हैं तो रिएक्शन के तौर पर हार्ट इमोजी सेंड होती है. यह किसी पोस्ट को तुरंत लाइक करने का तरीका है। हालांकि, किसी के वीडियो या GIF स्टेटस को वाट्सऐप पर दोबारा रिशेयर करना संभव नहीं है।

ऐसे काम करेगा नया फीचर

वॉट्सऐप पर भी रिएक्शन देने के समय को घटाने के लिए डबल टैप फीचर लाने की तैयारी है। यह फीचर तब आ रहा है जब इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर मीडिया व्यूअर स्क्रीन पर ही रिएक्शन शॉर्टकट का फीचर आ गया है। वाट्सऐप ने अब यूजर्स को होने वाली बड़ी दिक्कत को दूर करने का फैसला लिया है। इस फीचर के जुड़ने से यूजर्स के पास किसी के भी स्टेटस को रिशेयर करने का डायरेक्ट ऑप्शन मिलेगा। फिलहाल, जो फीचर है उसके हिसाब से किसी मैसेज पर रिएक्शन पर देने के लिए आपको इमोज सेक्शन पर जाना होगा। इसके लिए वॉट्सऐप मैसेज पर थोड़ी देर के लिए प्रेस करना पड़त है. इसके बाद इमोजी सेक्शन खुल जाता है. यहां से आप पसंदीदा इमोजी को चुनकर रिएक्शन दे सकते हैं।

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए

FAQ’s
व्हाट्सएप न्यू फीचर क्या है?

WhatsApp का नया फीचर आपको Updates टैब के अंदर मिलेगा, जहां से आपको स्टेटस अपडेट और चैनल दिखेंगे

व्हाट्सएप का सबसे अच्छा फीचर कौन सा है?

WhatsApp Update: वॉट्सऐप ने नया फीचर रिलीज कर दिया है, जो बेहद खास है. इस फीचर की मदद से आप अपनी चैट्स को फिल्टर कर सकते हैं।

व्हाट्सएप की क्या खास बात है?

मैसेज प्राइवेटली एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन और प्राइवेसी कंट्रोल. एक-दूसरे से जुड़े रहें दुनिया में कहीं भी फ़्री* में कॉल करें और मैसेज भेजें. कम्युनिटी बनाएँ ग्रुप में बातचीत करना अब और भी आसान हो गया है. खुद को एक्सप्रेस करें …
प्राइवेसी
मदद केंद्र
ब्लॉग
बिज़नेस के लिए

व्हाट्सएप में 1 फीचर क्या है?

Whatsapp का नया फीचर यूजर्स के लिए रोल आउट हो गया है। इस फीचर की मदद से आप कोई भी पुराना मैसेज चुटकियों में सर्च कर सकते हैं।

व्हाट्सएप का फुल फॉर्म क्या है?

2009 की शुरुआत में। नाम को ” व्हाट्स अप? ” अभिवादन की तरह डिजाइन किया गया था, जिसे “ऐप” के साथ जोड़ा गया था, जो एप्लीकेशन का संक्षिप्त रूप है।

ई-कॉमर्स क्या होता है

Leave a Comment