Forever Company Kya Hai?



Forever Company Kya Hai – दोस्तों आज हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से Forever कंपनी क्या है की सभी जानकारी उपलब्ध करा रहें हैं। यह एक इंटरनेशनल नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है और अपने प्रोडक्ट को डायरेक्ट सेलिंग करती है इसलिए यह अपना प्रोडक्ट बनाने के लिए खुद एलोवेरा और मधुमक्खी का पालन करती है इस कंपनी में जितने भी प्रोडक्ट बनते हैं वह सभी प्रोडक्ट एलोवेरा और हानि के ही रहते हैं। तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि Forever Living Company कैसा है, इससे जुड़ना चाहिए या नहीं, यह कैसे काम करता है, इसमें क्या करना पड़ता है और यह समय पर पैसे देती है कि नहीं, सभी के बारे में विस्तार से जानने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Forever Company Kya Hai


फॉरएवर कंपनी क्या है (Forever Company kya hai In Hindi)

दोस्तों हम आपको बतादें कि नेटवर्क मार्केटिंग अभी के समय में बहुत ही तेजी से चल रही हैं। Forever Living Products एक बहुत बड़ी International network marketing Company है इस कंपनी की स्थापना सन 1978 में Tempe, Arizona, US (United States) में हुई थी इसमें ज्यादातर लोग जल्दी पैसे कमाने के लिए आते हैं. लेकिन उसमें से कुछ ही लोग कमा पाते हैं. इसके अलावा देखा गया है कि ज्यादातर नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी 1-2 साल के अंदर बंद हो जाती है|

लेकिन Forever Living Company  को इस तरह डिजाइन किया गया जिसे कोई भी अनपढ़ व्यक्ति भी इस कंपनी में काम कर सके। Forever Living Products दुनिया की सबसे बड़ी Aloe Vera की कंपनी है यह कंपनी खुद Aloe Vera और Bee के प्रोडक्ट बनाती है। हम आपको बता दें कि यह एक बहुत ही भरोसेमंद और शक्तिशाली कंपनी है जो की बहुत तेजी बढ़ रही है आज के समय में यह कंपनी 160 से ज्यादा देशों में अपने Product को सेल करती है।

बीपीओ का क्या मतलब है



Details of Forever Living Products   

NameForever Living Company  
ProductsAloe Vera & Bee Products  
Founded1978  
FounderRex Maughan  
Revenue400 Crores USD (2022)  
Employees4100 (2006)
Websitewww.foreverliving.com  

Forever Living Products के लाभ एवं विशेषताएं

  • Forever Living Products एक मल्टी-लेवल मार्केटिंग कंपनी है। जिसकी स्थापना 1978 में यूनाइटेड स्टेट के Tepme, Arizona में हुई थी।
  • Forever Living Products मात्रा Beauty, Health और Beuricean के प्रोडक्ट ही बनाती हैं।
  • आज के समय में फॉरएवर कंपनी 160 देशों में फैली हुई है और अपने प्रोडक्ट को बड़े लेवल पर बेचती है।
  • यह कंपनी Aloe Vora और Bee के प्रोडक्ट बनाती है और खुद ही बेचती है। इसके इलावा यह अपना नेटवर्क मार्केटिंग भी चलाती है। जिसमें जुड़कर कम दाम में प्रोडक्ट खरीद सकते हैं और लोगों को जोड़कर पैसे भी कमा सकते हैं.
  • इसके CEO Rex Maughan है जोआज हमारे बीच में नहीं रहे हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें Rex Maughan अमेरिका के राष्ट्रपति रह चुके हैं।
  • इस कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रोडक्ट Aloe Vera Gel है और यह अपने प्रोडक्ट के क्वालिटी का क्वालिटी का पूरा ध्यान रखता है।
img-2

फॉरएवर लिविंग कंपनी प्रोडक्ट खरीदना है?

दोस्तों अगर आप फॉरएवर लिविंग कंपनी के साथ जुड़ना चाहते हैं तो आपको पहले फॉरएवर लिविंग कंपनी के प्रॉडक्ट खरीदना होगा, इसके बाद आपको Retail करने पर प्रॉफिट मिलता है। इसमें शामिल सभी कर्मचारियों को कम दाम में प्रोडक्ट देती है। जिसे खरीद कर sell कर सकते हैं और इन सभी प्रोडक्ट को आप मार्केट में अच्छे दाम में दूसरे लोगों को Sell कर आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हैं।

प्राइवेट बैंक में जॉब कैसे पाए

फॉरएवर लिविंग कंपनी में दूसरे लोगो को जोड़ना है

फॉरएवर लिविंग एक MLM कंपनी है। जिनके साथ कोई भी लोग जुड़ सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आप जब भी अपनी डाउन लाइन में लोगों को जोड़ेंगे तो उन्हें प्रोडक्ट खरीदने के लिए समझाना होगा,और उन प्रोडक्ट को खरीदने के बाद आपको कंपनी के द्वारा कमीशन दिया जाएगा।

Forever Living Income In Hindi

दोस्तों अगर हम Forever Living Company के इनकम प्लेन की बात करें तो यह कंपनी अपने डिस्ट्रीब्यूटर को समय-समय पर कई प्रकार के बोनस देती है, लेकिन यह किसी भी व्यक्ति को शुरुआत में नहीं मिलता है जिस तरह आपका कंपनी में लेवल बढ़ता जाता है। उसी हिसाब के कंपनी के द्वारा आपको बोनस मिलने लगता है।

ई डिस्ट्रिक्ट परियोजना क्या है

CC क्या है?

अगर आपको CC के बारे में जानकारी नहीं होगी तो आप Forever Living Income Plan के बारे में अच्छे से समझ नहीं पाएंगे। एक CC  करीब 15000 के बराबर माना जाता है। Forever Living Company में इसका use उसे Distributor की इनकम को पता करने के लिए किया जाता है जब भी आप Forever product  खरीदते हैं तब जरूर ध्यान दिया होगा कि उस प्रोडक्ट पर CC का कुछ परसेंट दिया रहता है इस CC का पूरा नाम Company Currency होता है जो की फॉरएवर कंपनी की एक यूनिक मुद्रा कही जाती है।

Reference Income (रेफरेंस इनकम)

ये सबसे पहला और आसानी से इनकम करने वाला तरीका हैं। इस लेवल वाले को प्रोडक्ट पर 15% डिस्काउंट मिलता है.अगर कोई भी Novus Customer फॉरएवर लिविंग कंपनी में रेफरेंस इनकम पाना चाहता है तो उसे सबसे पहले असिस्टेंट सुपरवाइजर के लेवल पर पहुंचना होता हैं। इसके बाद आपके डाउन लाइन में कोई A.S बन जाता है, तो आपको उनका Reference Income लगभग 6000 मिलता है।

Tours Plan (टूर्स प्लान)

दोस्तों फॉरएवर लिविंग कंपनी में जो चौथी प्रकार की इनकम प्रदान की जाती है. वह इनका Tours Plan है। परन्तु इसके लिए आपको मैनेजर लेवल पर होना अनिवार्य है। यह Tour Plan कंपनी खुद योग मैनेजर को चुन कर देती है. इसमें आपको दो इंटरनेशनल और एक डॉमेस्टिक टूर मिलता है.

Chairman Bonus (चेयरमैन बोनस)

दुनिया की सभी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में कई प्रकार के बोनस दिए जाते हैं लेकिन Forever Living Company  का यह सबसे बड़ा इनकम प्लान माना जाता है। क्योकि इसमें कंपनी अपना सालाना टर्नओवर का 3% Chairman Bonus बने डिस्ट्रीब्यूटर को देती है लेकिन योग डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी के द्वारा ही चुना जाता है।

Leadership Bonus (लीडरशिप बोनस)

Leadership Bonus को पाने के लिए आपको कम से कम Eagle Manager या उससे ऊपर लेवल पर होना चाहिए, तभी आपको Leadership Bonus दिया जाएगा।

FAQ’s Forever Company Kya Hai
Forever फॉरएवर का बिजनेस प्लान क्या है?

फॉरएवर लिविंग कंपनी नेटवर्क मार्केटिंग प्लान पर चलती है और इससे जुड़कर कोई भी पैसे कमा सकता है।

फॉरएवर कितने देशों में काम करती है?

यह कंपनी लगभग 160 से ज्यादा देशों में काम करती हैं.

फॉरएवर कंपनी क्या फ्रॉड है?

बिल्कुल नहीं यह एक स्टैंडर्ड और सर्टिफाइड कंपनी है

Forever Living Company का क्या काम है?

फॉरएवर लिविंग कंपनी के द्वारा एलोवेरा की खेती और मधुमक्खी का पालन किया जाता है और उनके द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट कोसभी देशों में डायरेक्ट सेल किया जाता है।

महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए

Leave a Comment