फ्री में कैसे देखें IPL 2024 क्रिकेट मैच



Free IPL Live Kaise Dekhe – दोस्तों हम सभी जानते हैं की हमारे देश भारत में क्रिकेट आईपीएल को एक त्योहार के रूप में माना जाता हैं। जिसकी शुरुआत इस बार  22 मार्च, 2024 को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगी। यह मैच चेन्नई में खेला जाएगा और इसका प्रसारण रात के 8 बजे होगा। इस बार आईपीएल में लोकसभा चुनाव की वजह से बीसीसीआई ने अभी सिर्फ 21 मैच का शेड्यूल जारी किया है, बाकि मैच का शेड्यूल चुनाव के बाद जारी किया जा सकता है। यदि आप भी फ्री में IPL 2024 देखने के इच्छुक हैं तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए काफी उपयोगी होगा, इस्लीये आप हमारे आर्टिकल के साथ अंत तक बने रहें।

Free IPL Live Kaise Dekhe

आईपीएल 22 मार्च, 2024 से  लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है। TATA IPL 2024 के मैच को फ्री में देखने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर जियोसिनेमा ऐप (JioCinema) को डाउनलोड करना होगा। यानी अब आप टीवी पर  स्टार नेटवर्क के चैनल्स पर ही आईपीएल 2024 देख पायेंगे। और यदि आप डिजिटली या ओटीटी के माध्यम से आईपीएल 2024 लाईव देखना चाहते हैं तो वायकॉम और इससे जुडे ऐप्स जैसे जियो सिनेमा आदि पर ही देख पायेंगे।

Free IPL Live Kaise Dekhe


Impact Player Rule in IPL in Hindi

Free IPL Live 2024 Key Points

आर्टिकलFree IPL Live Kaise Dekhe  2024  
शुरूआत पहला मैच22 मार्च, 2024  
कुल लीग मैच21
कुल टीमें10  
लाईव प्रसारण    स्टार स्पोर्ट्स-टीवी प्रसारण (भारत में)  
नॉक आउट मैच 4  
लाईव स्ट्रीमिंगजियो सिनेमा

स्टास स्पोर्ट्स

आप अपने टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर इस बार का आईपीएल फ्री में देख सकते हैं। इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स एच डी और स्टार स्पोर्ट्स हिन्दी पर भी आईपीएल का सीधा प्रसारण दिखाया जायेगा।



क्रिकेटर (Cricketer) कैसे बने

टाटा मैच पर आईपीएल मैच लाइव  

टाटा मैच पर आईपीएल मैच लाइव देखने के लिये आपको अपने फोन अथवा टीवी पर टाटा प्ले एप इंस्टाल करना होगा। यह एप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर के साथ साथ अन्य प्लेटफार्म्स पर भी उपलब्ध है।

जियो टीवी पर फ्री आईपीएल मैच लाइव   

Jio User, जियो यूजर्स के लिये जियो टीवी पर फ्री आईपीएल देखने के लिये किसी भी प्रकार का सब्सक्रिप्शन लेने की आवश्यकता नहीं है। इसका लाभ लेने के लिये आपके पास जियो का सिम होना जरूरी है। आप भी फ्री में आईपीएल का लाइव मैच देख सकते हैं।

img-2

जियो सिनेमा मैच लाइव  

सबसे आसान और अच्छा विकल्प जियो सिनेमा है। आप यदि जियो सिम के उपभोक्ता नहीं है और आपके पास जियो के अलावा किसी अन्य कंपनी का सिम कार्ड है तो भी आप जियो सिनेमा पर आईपील का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

क्रिकेट अंपायर (Cricket Umpire) कैसे बनें

विभिन्न देशों में IPL Live

दोस्तों हम आपको बता दें की भारत में आइपीएल के प्रसारण का अधिकार स्टार नेटवर्क और जियो सिनेमा के पास है। इसलिये भारत में आप इन दोनों चैनल्स के माध्यम से आइपीएल का सीधा प्रसारण देख पायेंगे। अन्य देशो में IPL मैच लाइव  को देखने के लिए विभिन्न चैनल इस प्रकार हैं जैसे –    

देशआइपीएल लाइव प्रसारण चैनल  
भारतस्टार स्पोर्ट्स, जियो सिनेमा, टाटा प्ले (Star Sports, Jio Cinema, Tata Play)  
ऑस्ट्रेलियाफॉक्स स्पोर्ट्स  
यूनाइटेड स्टेट्स (USA)विलो टीवी  
यूनाइटेड किंगडम (UK)स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट, स्काई स्पोर्ट्स मेंस इवेंट (Sky Sports Cricket, Sky Sports Men’s Event)  
मध्य पूर्वी देशजैसे सउदी अरब, ईरान, ईराक, आदि    टाइम्स इंटरनेट (Times Internet)  
दक्षिण अफ्रीकासुपरस्पोर्ट  
पाकिस्तानयप टीवी  
कैरेबियन देश (Carribean Countries) जैसे वेस्ट इंडीज, जमैका, बारबाडोस आदिफ्लो स्पोर्ट (Flow Sport)  
न्यूजीलैंडस्काई स्पोर्ट (Sky Sport)  
अफगानिस्तान एरियाना टेलिवीजन नेटवर्क (Ariana TV Network)  
कनाडाविलो टीवी (Willow TV)  
बांग्लादेशगाजी टीवी (Gazi TV)  
नेपाल स्टार स्पोर्ट्स, यप टीवी  
श्रीलंकास्टार स्पोर्ट्स, यप टीवी  
FAQ’s
TATA IPL 2024: TV में किस channel पर देखें?

स्पोर्ट्स18 चार भाषाओं (अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़) में लाइव कमेंट्री प्रदान करेगा, जबकि कलर कॉम्प्लेक्स पर दर्शक हिंदी कमेंट्री के साथ आईपीएल मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

 TATA IPL 2024 का पहला मैच कब होगा?

आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा। यह मैच चेन्नई में खेला जाएगा और इसका प्रसारण रात के 8 बजे होगा।

TATA IPL 2024 में केवल 21 मैच क्यों हो रहे हैं?

लोकसभा चुनाव की वजह से बीसीसीआई ने अभी सिर्फ 21 मैच का शेड्यूल जारी किया है, बाकि मैच का शेड्यूल चुनाव के बाद जारी किया जा सकता है।

ड्रीम 11 पर टीम कैसे बनाएं

Leave a Comment