कैब ड्राइवर के खिलाफ शिकायत पत्र



Cab Driver Complaint in Hindi – दोस्तों जैसा की हम सभी जानते हैं की दिल्ली में महिलाओ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, कई अहम कदम उठाये जाते हैं। फिर भी आए दिन कोई न कोई ऐसी घटना सामने आ ही जाती हैं। जो महिला सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल बन जाता हैं। दोस्तों आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में कैब ड्राइवर के खिलाफ शिकायत पत्र कैसे लिखें की सभी जानकारी उपलब्ध कराने जा रहें हैं। इससे जुडी सभी जानकारी को विस्तार से जानने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Ekart Logistics फ्रेंचाइजी कैसे लें?

Ola/Uber में कैसे करें शिकायत? Cab Driver Complaint in Hindi

सरकार द्वारा महिलाओ की सुरक्षा को लेकर विभिन्न प्रकार के प्रयास किये जा रहें हैं। ताकि महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके।  दिल्ली की ज्यादातर महिलाएं दफ्तर या कहीं घूमने जाने के लिए ओला या उबर बुक करना पसंद करती हैं। ताकि उनेह आने जाने में किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। लेकिन कुछ ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं। जो इन कंपनियों पर एक बड़ा सवाल उठा देती हैं की एक महिला जिसे एक उबर कैब ड्राइवर (Uber Cab driver) ने अजीब मैसेज भेजे जिससे परेशान होकर उसने मामले के बारे में एक्स (X) पर अपनी ‘गंभीर चिंता’ ज़ाहिर करने के लिए पोस्ट शेयर किया। Ola अपने ग्राहकों को शिकायत करने के लिए कई तरह के लिखित ऑप्शन देती है। जिसमें सेफ्टी, पेमेंट, राइड एक्सीरियंस जैसी कई बातों को ध्यान में रखकर शिकायत की जा सकती है।

Cab Driver Complaint in Hindi


सफाई के लिए नगर निगम को शिकायत पत्र कैसे लिखे ?



बिजली चोरी की ऑनलाइन शिकायत कैसे करें

                                                   कैब ड्राइवर के लिए शिकायत पत्र

“सेवा में”

श्रीमान महोदय जी

यहां (टैक्सी सर्विस )

यहां पता लिखें।

“सविनय निवेदन इस प्रकार हैं” कि दिनाक 20अप्रैल को शाम 5 बजे में अपने दफ्तर से वापस आ रही थी। दिलशाद गार्डन से नोयडा के लिए मेने आपकी सेवा को इस्तेमाल किया था लेकिन में बहुत निराशा के साथ बताना चाहती हूँ की मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया हैं। क्योकि में जिस उबर कैब से आ रहीं थी। उस उबर कैब ड्राइवर (Uber Cab driver) ने मुझे अजीब मैसेज भेजे हैं। साथ ही यूजर भूमिका ने लिखा, “इस घटना ने न केवल मुझे असहज महसूस कराया है, बल्कि सुरक्षा संबंधी गंभीर चिंताएं भी पैदा कर दी हैं। मेरा विश्वास है कि उबर एक ऐसा मंच होना चाहिए जहां ग्राहक, विशेषकर महिलाएं, ड्राइवरों पर भरोसा कर सकें।

इसलिए मेरा आपसे अनुरोध हैं कि आप इस मामले की जांच करने के लिए तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करें। इसमें शामिल ड्राइवर की पहचान करें और यह सुनिश्चित करने के लिए उचित उपाय करें कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। मुझे उम्मीद है कि आप इस शिकायत को गंभीरता से लेंगे। और जल्द से जल्द कार्यवाही करेंगें।

धन्यवाद।

अपना नाम ——-

पता ———-

मोबाइल नंबर 9999999999

दिनाक 20/3/2024

त्यागपत्र (रिजाइन लेटर) कैसे लिखे

FAQ’s

कैसे करें शिकायत?

आपको जिस राइड के संबंध में शिकायत दर्ज करानी है उस राइड पर क्लिक करें। जिसके बाद आपको कई तरह की शिकायतों के ऑप्शन्स मिलते हैं। उनमें से आप अपनी शिकायत चुनकर क्लिक करें। ऐसे ही Uber में होता है।

मैं उबर के साथ शिकायत कैसे दर्ज करूं?

Uber ऐप के सहायता अनुभाग के माध्यम से आप 24/7 संपर्क करें, या help.uber.com पर एक प्रश्न सबमिट करें ।

             

छुट्टी के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे

Leave a Comment