Dream11 में First Rank कैसे लाए ?



यदि आपका यह प्रश्न है की Dream 11 Me First Rank Kaise Laye? तो आपके इस प्रश्न का उत्तर इस लेख के माध्यम से मिलने वाला है। जिस कारण यह लेख आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस लेख के माध्यम से हमने आपको बहुत सारे टिप्स एवं ट्रिक्स दिए है। जोकि आपको पहली रैंक लाने में मदद करेगी। ड्रीम 11 एप्लीकेशन बहुत जल्द पॉपुलर हो चुकी है। जिससे जुड़ने वाले सदस्यों की संख्या बढ़ती जा रही है।

img-1


अब इन सदस्यों में से जिन्होंने करोड़ रुपए तक के इनाम जीते है और करोड़पति बन गए है। जिनके बारे में जानकर लोगो के बीच और जिज्ञासा पैदा हुई है। की वह भी कैसे पहला पद प्राप्त कर सकते है। तो चलिए फिर आगे बढ़ते हुए आप भी ड्रीम 11 में फर्स्ट रैंक कैसे लाएं? से जुड़ी टिप्स के बारे में जान लें।  

ड्रीम 11 पर टीम कैसे बनाएं

Dream 11 Me First Rank Kaise Laye?

सभी को पता होगा कि dream11 एप्लीकेशन की शुरुआत वर्ष 2008 में हुई थी।  हालांकि यह एप्लीकेशन जो पॉपुलर हुई है वह 2017 और 18 के बीच हुई है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से लोग क्रिकेट, हॉकी, कबड्डी, फुटबॉल के साथ-साथ बास्केटबॉल गेम के आगामी मेचो के लिए खेलने वाली दोनों टीमों को मिलकर अपनी एक टीम बना सकते हैं। उन टीमों के जीतने पर पैसे कमा सकते हैं। यदि आपकी dream11 टीम अच्छी रैंक करती है। तो आप दो करोड रुपए तक का इनाम भी जीत सकते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो लगभग हर रोज़ ही लाखो करोड़ो का इनाम जीते है। परन्तु वह एक सही रणनीति एवं  ट्रिक्स के साथ चलते है। जिनको उन्होंने दूसरे सदस्यों के साथ भी शेयर किया है। ड्रीम 11 में फर्स्ट रैंक लाने के लिए वह टिप्स और ट्रिक्स क्या है। उसके बारे में हमने नीचे बताया है। जोकि इस प्रकार है:-



  • आप dream11 पर बेहतरीन टीम बनाकर फर्स्ट रेक ला सकते हैं। 
  • इसके साथ ही एप्लीकेशन पर कैप्टन वाइस कैप्टन का चयन करके भी फर्स्ट रेंक लाई जा सकती है। 
  • वर्तमान के मैच की पिच रिपोर्ट एनालिसिस करके dream11 में फर्स्ट रैंक ला सकते है।
  • कमजोर टीम और मजबूत टीम के खिलाड़ी मिलकर टीम बनाएं और dream11 पर फर्स्ट रैंक लाएं
  • ज्यादा से जयादा Contests में Participate करके फर्स्ट रैंक लाए
  • टीम के जिस खिलाड़ी को कम प्रतिशत लोगो ने टीम में लगाया हो। उस खिलाड़ी को आप अपनी टीम में शामिल करके फ़ास्ट रेंक ला सकते है। 
  • इसके साथ ही आप ग्रैड लीड 49 वाले कांटेस्ट में टीम बनाकर आप First Rank ला सकते है।

बेहतरीन टीम बनाकर dream11 पर फर्स्ट रेक लाए

यदि आपने ध्यान दिया होगा। तो आप जरुर जानते होंगे कि जो भी व्यक्ति dream11 के माध्यम से इनाम जीते हैं। उनकी टीम काफी परफेक्ट होती है। वह अपनी टीम को बहुत यूनिक और परफेक्ट बनाते हैं। ताकि वह सामने वाले टीम के हिसाब से ही अपना प्रदर्शन दिखा सके। Dream 11 Me First Rank लाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आपकी परफेक्ट टीम होनी चाहिए।

कैप्टेन वाइज कैप्टेन का चयन करके Dream 11 में फर्स्ट रेंक लाए

मान लीजिए कि आपने अपनी पूरी कोशिश करते हुए एक बेहतरीन टीम बना ली है। परंतु टीम का कैप्टन वाइस कैप्टन बेहतर प्रदर्शन नहीं करता है। तो आपकी रैंक लाना मुश्किल हो सकता है। जिसका प्रदर्शन सबसे बेहतरीन और परफेक्ट होता है। इस स्थिति में खिलाड़ी को कैप्टन वाइस कैप्टन का चयन करना चाहिए। ताकि वह dream11 में अच्छा प्रदर्शन कर ड्रीम 11 में फर्स्ट रैंक लाए।

वर्तमान के मैच की पिच रिपोर्ट एनालिसिस करके dream11 में फर्स्ट रैंक लाए

किसी भी व्यक्ति का dream11 में सदस्य बनने से सबसे ज्यादा जरूरी यह है,कि उसका मैच में रूचि हो। यदि रूचि होगी तभी वह मैच एवं मैदान में खेलने वाली प्रति एक टीम और प्रति एक खिलाड़ी को अच्छे से समझे सकेंगे। जैसे कि आप जानते हैं dream11 पर रोज मैच होता है।  परंतु सबकी पिंच कंडीशन बहुत अलग-अलग होती है। तो आपका जिस तरीके का मैच है उसके पहले या टीम बनाने से पहले आपको पिच की ग्राउंड रिपोर्ट देखनी होगी। आपको सभी पहलुओं पर बहुत ध्यान देना होगा,कि यह पिंक बॉलर के लिए अच्छी है या स्पिन बॉलर के लिए अच्छी है। इसका कारण यह है कि आपको पता नहीं चलेगा कि यह अनुरूप है या नहीं जो कि आपके फर्स्ट रैंक लाने में समस्या कर सकती है। तो Dream 11 Me First Rank Kaise Lane के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप प्रति एक पहलू पर गौर दे।

कमजोर टीम और मजबूत टीम के खिलाड़ी मिलकर टीम बनाएं और dream11 पर फर्स्ट रैंक लाएं

मजबूत टीम और कमजोर टीम में जब मैच होता है तो हमेशा मजबूत टीम जीतती है। तो इस बात को ध्यान में रखते हुए आप dream11 पर अपनी टीम बनाते समय मजबूत टीम के 6- 7 खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल करें और कमजोर टीम के चार 3- 4 खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल करें। जिसके बाद आपकी टीम परफेक्ट बन जाएगी। और आप आसानी से dream11 पर फर्स्ट रैंक ला सकते हैं।

ज्यादा से जयादा Contests में Participate करके फर्स्ट रैंक लाए

लोग अधिकतर  Dream11 में 1 Team बनाकर कांटेस्ट  में पार्टिसिपेट  करते हैं जिस कारण उनका Rank कभी नही लग पाता है। यदि आपको Dream11 में 1st Rank लाना चाहते है  है तो इसके लिए आपको  एक से अधिक Contests में Participate लेना होगा। ताकि  आपके जीतने के Chances बढ़ सके।

जिस खिलाड़ी को कम प्रतिशत लोगो ने टीम में लगाया हो। उस खिलाड़ी को आप अपनी टीम में शामिल करके फर्स्ट रैंक लाए

यदि अगर कोई ऐसा खिलाड़ी है। जिसका चयन बहुत कम लोगों ने ही किया है। तो उन्हें आप अपनी टीम में शामिल करें। जो नया खिलाड़ी किसी आईपीएल मैच के दिन शामिल होकर खेलने लगता है। उसे अपनी टीम में जरूर शामिल करें, क्योंकि ग्रेड लीड में बहुत सी टीम होती हैं। इसके लिए आपको हंड्रेड परसेंट यूनिट टीम बनानी होगी और उस खिलाड़ी का चयन करना होगा। जिसको बहुत कम लोग ही चुनते है। इस तरीके से भी Dream 11 Me First Rank ला सकेंगे।

ग्रैड लीड 49 वाले कांटेस्ट में टीम आवश्य लगाए

जैसे कि आप जानते हैं ग्रेड लीड जिसमें 49 कांटेस्ट होता है। यदि आप इसमें ज्यादा से ज्यादा जैसे की 4 से 6 या फिर 11 टीम लगाएंगे। तो आपको फायदा होगा।

खेलों के नाम हिंदी और अंग्रेजी में

Conclusion

यदि आप इन टिप्स और ट्रिक्स का इस्तेमाल करते हैं। तो आप इनाम जरूर जीत सकते है। हम आपको यह ज़रूर बताना चाहेंगे की dream11 एप्लीकेशन का उपयोग करने से पहले जरूरी है कि आप जिस भी खेल में हिस्सा लेना चाहते हैं। आपकी उस में रुचि हो। यदि आपको रुचि होगी। तो आप आसानी से खेल को समझ पाएंगे  और Dream 11 Me First Rank ला पाएंगे

ड्रीम 11 में फर्स्ट रैंक कैसे लाएं से जुड़े प्रश्न

Dream11 के मालिक का नाम क्या है?

ड्रीम 11 के मालिक हर्ष जैन और भावित सेठ है। इस एप्लीकेशन की शुरुआत इन्होने वर्ष 2008 में की थी।

आखिर एक दिन में ड्रीम 11 से कितनी कमाई होती है?

मिली जानकारी के आधार पर Dream11 एक मैच से 10 करोड़ की कमाई करता है। 

ड्रीम 11 में फर्स्ट रैंक कैसे लाएं?

यदि आप ऊपर बताई गई जानकारी को फॉलो करते है। तो आप ज़रूर Dream 11 Me First Rank La सकेंगे।

Leave a Comment